Ashtami, Navami Date 2022: नवरात्रि की अष्टमी व नवमी कब है? | कन्या पूजन का होता है बड़ा महत्व | जानिए कन्या पूजन मुहूर्त व विधि

Navratri 2022 : सबसे पहले सभी भक्तों को जय माता दी, भारत में नवरात्रि के पावन दिन चल रहे नवरात्रि की अष्टमी और नवमी के दिन को बहुत ही खास माना जाता है नवरात्रि के 9 दिन मां दुर्गा अपने अलग-अलग अवतारों में अलग-अलग स्वरूपों में पूजी जाती है। 
नवरात्रि के अष्टमी और नवमी के दिन मां महागौरी और मां सिद्धिदात्री की बहुत विधि विधान के साथ पूजा की जाती है। 

आज हम जानेंगे कन्या पूजन का सही समय क्या है कन्या पूजन टाइम अष्टमी कब है नवमी कब है अष्टमी और नवमी का महत्व आदि। 

Shardiya Navratri 2022

महाअष्टमी कब है?

महाअष्टमी या दुर्गा अष्टमी को बहुत ही खास माना गया है महा अष्टमी नवरात्रि का आठवां दिन होता है, महा अष्टमी के दिन मां महागौरी की पूजा की जाती है।

Maha Ashtami Date or time : 

नवरात्रि के 9 दिन में से अष्टमी और नवमी को बहुत खास माना गया है, अष्टमी का तारीख 3 अक्टूबर 2022 को सुबह 11: 46 से दोपहर 12:34 तक रहेगा।


महा नवमी कब है?

नवरात्रि के 9 वे दिन महानवमी होती है महा नवमी के दिन मां दुर्गा के महिषासुरमर्दिनि अवतार या सिद्धिदात्री माता की पूजा की जाती है, ऐसा माना जाता है कि महा नवमी के दिन माता दुर्गा ने महिषासुर का वध किया था, नवरात्रि में कन्या भोजन अष्टमी और नवमी के दिन करते हैं

Maha Navami Date or time : 

महानवमी 4 अक्टूबर 2022 दिन मंगलवार को आ रही है अगर हिंदू पंचांग की माने तो नवमी 3 अक्टूबर 2022 दिन सोमवार को शाम 4:35 पर शुरू होगी और यह 4 अक्टूबर दोपहर 2:20 पर समाप्त होगी, और ब्रह्म मुहूर्त सुबह 4:38 से शुरू होगा और शाम को 5:27 पर समाप्त होगा।

Leave a Comment