Ladli Behna Yojana: सीएम शिवराज का बहनों को रक्षाबंधन का तोहफा, ट्रांसफर किए 250 रुपए, देखे पूरी जानकारी

Ladli Behna Yojana Rakshabandhan Gift : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने योजना के तहत भोपाल के जंबूरी मैदान में एक आयोजन किया जिसके अंतर्गत सभी बहनों के साथ उन्होंने रक्षाबंधन का यह त्यौहार मनाया। 


इसी के साथ उन्होंने Ladli Behna Yojana 4th Installment की राशि को बढ़ाकर 1250 रूपए कर दिया है, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुरू की गई लाडली बहना योजना के अंतर्गत पहले ₹1000 की राशि प्रतिमाह बहनों के अकाउंट में डाली जाती थी, जिसे बढ़ाकर ₹3000 करने का कहा गया था, मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने बहनों को रक्षाबंधन के समय के ऊपर यह सौगात दी है।

Ladli Behna Yojana Rakshabandhan Gift : 

सीएम शिवराज ने डाले बहनों के खाते में ₹250 : 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना योजना के तहत हर महिला के अकाउंट में रक्षाबंधन के मौके पर रक्षांबधन का तोहफ़ा देने का वादा किया था, जिसके अंतर्गत आज 27 अगस्त 2023 को भोपाल के जंबूरी मैदान में एक आयोजन आयोजित किया गया है जिसके अंर्तगत सभी बहनों के साथ उन्होंने रक्षाबंधन का यह अनमोल त्यौहार मनाया और सभी बहनों के खाते में ₹250 की राशि डाली, जिससे सभी बहने रक्षाबंधन का त्योहार हंसी-खुशी मना सके।


लाडली बहन योजना की किस्त बढ़कर हुई 1250 रूपए: 

शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना योजना की किस्त को बढ़ाकर ₹3000 तक का करने का वादा किया था, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आयोजन जंबूरी मैदान भोपाल में किया, जो 27 अगस्त 2023 को संपन्न हुआ। जिसके अंतर्गत सभी महिलाओं के अकाउंट में ₹250 की राशि में रक्षाबंधन का त्यौहार मनाने के लिए दी गई। 

अगले महीने मतलब सितंबर के माह में ₹1000 की राशि फिर से डाली जाएगी जिससे यह कुल राशि 1250 रूपए हो जाएगी उन्होंने राशि डालते वक्त कहा कि अक्टूबर माह से 1250 रुपए की राशि सभी महिलाओं के अकाउंट में डाली जाएगी।


अक्टूबर माह से मिलेंगे सभी बहनों को 1250 रुपए : 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने 27 अगस्त 2023 को भोपाल के जंबूरी मैदान में लाडली बहना योजना आयोजन आयोजित किया, जिसके अंतर्गत सभी लाड़ली बहनों के साथ उन्होंने रक्षाबंधन का त्योहार बनाया और रक्षाबंधन के इस त्यौहार के लिए उन्होंने 250 रुपए की राशि सभी बहनों के खाते में ट्रांसफर की और साथ ही अक्टूबर माह से पूरे 1250 रुपए की राशि महिलाओं के खाते में भेजने की बात कही।

अक्टूबर के माह से अब लाडली बहना योजना की किस्त बढ़कर 1250 रुपए हो गई है अब सभी बहनों के खाते में लाडली बहन योजना के अक्टूबर माह की किस्त 1250 रुपए डाली जाएगी।

लाडली बहन योजना के लिए जरूरी दस्तावेज : 

  • समग्र आईडी 
  • आधार कार्ड 
  • पैन कार्ड 
  • बैंक खाता पासबुक 
  • डीबीटी एक्टिव होना चाहिए।

Leave a Comment