Miss india Winner 2023 : नंदनी गुप्ता की जीवन परिचय | Nandini Gupta Biography in Hindi

नंदनी गुप्ता की जीवनी (Biography of Nandini Gupta) :

नंदिनी गुप्ता एक भारतीय टेलीविजन फिल्म अभिनेत्री है यह एक बहुत अच्छी मॉडल और लेखिका भी है ,नंदिनी गुप्ता का जन्म 1 नवंबर 1990 को दिल्ली में हुआ था, यह एक अच्छी पटकथा लेखक भी है। एवम एक भारतीय शास्त्री नृत्यांगना भी है. इन्होने दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन किया है।नंदिनी गुप्ता ने 20 साल की उम्र में अपना मॉडलिंग करियर शुरू किया, और अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए मुंबई चली गई।

नंदिनी गुप्ता ने 2009 में एक सहायक अभिनेत्री के रूप में हिन्दी भाषा की फिल्म में अभिनय की शुरुआत की।नंदिनी गुप्ता के दो भाई आशीष गुप्ता और अंकुश गुप्ता है यह दोनो अभिनेता है। इन्होने 2020 में अपने लॉन्ग टाइम बॉयफ्रेंड अनुराग गुप्ता से शादी कर ली। 

नंदिनी गुप्ता के पिता दिल्ली में व्यवसायी है उनकी माता एक गृहिणी है। पसंदीदा अभिनेता व अभिनेत्री शाहिद कपूर और दीपिका पादुकोण है.

Miss India Winner 2023 Nandini Gupta : 


नंदिनी गुप्ता की पसंदीदा डेस्टिनेशन गोवा है यहां वह अपने पति के साथ जाना पसंद करती है।इनहें खाली समय में योग करना यात्रा व तेरना पसंद है। इनहेन वेब सीरीज और टेलीविजन शो देखना भी बहुत पसंद है।

नंदनी गुप्ता जानकारी (Nandini Gupta full detail in hindi) :


पूरा नाम : नंदिनी गुप्ता   
जन्मतिथि : 1 नवंबर 1990
उम्र : 29 वर्ष (2019 तक)
ऊंचाई : 5 फीट 7 इंच
वजन :  50kg
आंख का रंग : भूरा
शौक : यात्रा करना, संगीत सुन्ना ,नृत्य
जन्म स्थान : दिल्ली


नंदनी गुप्ता की शिक्षा (Nandini Gupta Education) :

नंदिनी गुप्ता नै दिल्ली विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई पूरी की.और 2023 में मिस इंडिया का वर्ल्ड कप जीता। इन्होने फेमिना मिस इंडिया  का ख़िताब अपने नाम कर लिया है।

नंदनी गुप्ता फेमिली (Nandini Gupta Family) :

नंदिनी गुप्ता का जन्म दिल्ली में गुप्ता परिवार में हुआ था। उनके पिता दिल्ली के एक छोटे व्यवसायी हैं व उनकी माता एक गृहिणी है। उनके दो भाई हैं आशीष गुप्ता और अंकुश गुप्ता.उनके पति अनुराग शर्मा है। जिनके साथ उनके बहुत लम्बे समय तक टाइम स्पेंड के बाद शादी कर ली .


नंदिनी गुप्ता मिस इंडिया 2023 : 

15 अप्रैल 2023 को फेमिना मिस इंडिया का आयोजन किया गयाा। नंदिनी गुप्तााा ने इसमें भागीदारी ली . नंदिनी गुप्ता फेमिना मिस इंडिया की पेेेेेेेेजेंटा चुनी गई.

इस फेमिना में मिस इंडिया बनने के बाद नंदिनी 59 वी मिस इंडिया बन गई है। नंदिनी राजस्थान के कोटा जिले की रहने वाली है। नंदिनी मिस इंडिया बनने से पहले मॉडलिंग कर रही थी। इस फेमिना में 30 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों से लड़कियों ने भाग लिया था।

इस फेमिना में जितने की बात नंदिनी मिस वर्ल्ड के अगले सीजन में देश का प्रतिनिधित्व करेगी। नंदिनी गुप्ता को इस जीत के बाद पूर्व मिस इंडिया सिनी सेट्टी द्वारा ताज पहनाया गया। सिनी शेट्टी फेमिना मिस इंडिया 2022 की विनर रही थी।


कौन है फेमिना मिस इंडिया 2023 की विजेता :

15 अप्रैल 2023 की रात मुंबई में आयोजीत भव्य समारोह में नंदनी गुप्ता को फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2023 के ख़िताब से सम्मानित किया गया। इसके पश्चात नंदनी संयुक्त अरब अमीरत में आयोजित    होने वाली ग्रैंड मिस वर्ल्ड के 71वे संस्कारन में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी.

नंदिनी गुप्ता मिस इंडिया इंस्टाग्राम : 

मिस इंडिया 2023 की जीत के बाद नंदिनी की जीत के क्षण की एक तस्वीर अधिकारिक इंस्टाग्राम पेज पर शेयर की गई. नंदिनी गुप्ता ने हमारे मंच पर विजय प्राप्त करके अपने धीरज और सुन्दरता से हमारे दिलों पर कबजा कर लिया है, हमें नंदिनी की यात्रा और ताज हासिल करने के लिए आपके द्वारा की गई कड़ी मेहनत पर गर्व है। 

हमारी नंदिनी गुप्ता के लिए तमन्ना है कि आप हमेशा चमकति रहे सभी लोग , Celebrities हमारी नई क्वीन नंदिनी गुप्ता फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2023 का स्वागत कीजिए।  

इस कार्यक्रम में अनन्या पांडे भूमि पेडनेकर मानसी पल और कार्तिक आर्यन जैसी हस्तियां शामिल हुई.मनीष पाल और भूमि पेडनेकर ने इस शो को होस्ट किया। नंदिनी गुप्ता ने अपने स्पेशल दिन के लिए ब्लैक कलर के थाई और हाई स्लिट गाउन चुना साथ में मैचिंग हील्स खुले बेबी बॉल और सिमरी मेकअप से इनहोने इस ख़िताब पर जीत हासिल की।

Leave a Comment