Shiba INU : Shiba INU Coin क्या है? | Shiba INU Coin कैसे ख़रीदे? | Shiba INU Coin full detail In Hindi

 Shiba INU Coin In Hindi : 
 
हेल्लो दोस्तों आज हम आपको बताने वाले हैं की shiba lNU (digital currency) क्या है आजकल क्रिप्टो करेंसी कुछ ज्यादा ही ट्रेंड में है जिसमें shibu INU कॉइन चर्चा में हैं आज हम आपको इसी shibu INU के बारे में बताने वाले है


Shiba INU Coin क्या है? | Shiba INU Coin कैसे ख़रीदे? | Shiba INU Coin full detail In Hindi
shiba INU coin

Shiba INU History : (Shiva INU coin का इतिहास)

Shiba inu coin को अगस्त 2020 में तैयार किया गया, Shiba coin के जनक रयोशी नाम से जाने जाते हैं, इनका नाम जापान के एक शिकारी कुत्ते के नाम पर शिबू रखा गया. 
शुरुआत में इस टोकन की कीमत नगण्य थी. 

9 मई को इस टोकन की कीमत $0.000009 से अधिक हुई और 10 मई को यह टोकन $0.0000388 पर पहुंचा. इस coin ने क्रिप्टो करेंसी मार्केट में 14 नंबर पर अपनी जगह बना ली थी. इसकी कीमत तब नीचे कि जब विटालिक बुटेरीन ने $1 बिलियन डॉलर Shiba inu coin भारत में कोविड-19 के चलते डोनेट कर दिए.


SHIBA INU coin क्या है? (What is SHIBA INU coin in hindi)

Shibu INU को shiba coin भी कहते हैं,  Shiba INU Coin की कीमत ₹1 से भी कम है,
इस कॉइन में जापान के शिकारी कुत्ते  Shiba INU का फीचर दिया गया है, जिससे शॉर्ट फॉर्म में SHIB भी कहते हैं.  

Shiba INU Coin को जितना चाहे उतना खरीद सकते हैं आप भी यह कॉइन अरबों खरबों की मात्रा में खरीद सकते हैं, इसे इथेरियम से बनाया गया है जो आज टॉप 100 सिक्कों में सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाली क्रिप्टोकरंसी बन चुका है.


SHIBA INU coin launch date

Shiba INU को रयोशी नाम के व्यक्ति ने अगस्त 2020 में बनाया था शीबा इनु को डॉगकॉइन के बाद तैयार किया गया था, और मई 2021 तक इसकी पूंजी $6 बिलियन से अधिक हो गई है.



SHIBA INU का मालिक कौन है?

शीबा इनु के मालिक का नाम रयोसी है लेकिन अभी तक इनका कोई वास्तविक नाम पता नहीं चल पाया है, इस coin को शीबा इनु का नाम दिया गया है.





SHIBA INU Coin कैसे खरीदें? (where to buy shiba inu coin in india)

Shiba INU Coin खरीदने के लिए आपके पास बहुत से ऑप्शन है, जिसमें coinDCX, binance , coinbase और wazirX जैसे बहुत से प्लेटफार्म है, जिससे आप  Shiba INU Coin खरीद सकते हैं.

How to buy shiba inu coin in wazirx : 

हम आपको wazirX से शीबा इनु सिक्का कैसे खरीदें? यह बता रहे हैं 

  • तो सबसे पहले hiba INU Coin खरीदने के लिए आप क्रिप्टो एक्सचेंज में wazirX पर रजिस्टर करें.
  • अब wazirX में SHIB सर्च करें.
  • SHIB coin मिलने पर आप आपके हिसाब से जितने चाहे उतने ऑर्डर place कर सकते हैं .



SHIBA INU और DOGECOIN में क्या अंतर है :

शीबा इनु और Dogecoin इनमें केवल इतना अंतर है कि dogcoin एक कॉइन है जबकि शीबा इनु एक टोकन है, क्रिप्टो करेंसी की खुद की ब्लॉकचेन होती है, जबकि शीबा इनु पहले से ब्लॉकचेन पर बनाए जाते हैं.



SHIBA coin live chart : 



SHIBA INU  coin कैसे सुरक्षित है?

क्रिप्टो बाजार जिसमें shiba की ऑनलाइन खरीदारी शामिल है, यह बाजार जोखिमों के अधीन है binance द्वारा shiba INU coin की तुरंत खरीदारी सुविधाजनक है, लेकिन उन नतीजों को हम नहीं भूला सकते जो shiba की खरीदारी से होता है.




———————


निवेदन : आज के इस पोस्ट में हमने बात की sabhi INU coin  के बारे में sabhi INU coin क्या होती है? sabhi INU coin कैसे काम करती है?  sabhi INU coin की विशेषताएं? 

अगर आपको sabhi INU coin से संबंधित इन सभी प्रश्नों के उत्तर हमारे आर्टिकल में सरल और आसान भाषा में प्राप्त हुए हैं, तो कृपया इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ और अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर जरूर करें, और अगर आपको कोई सवाल सुझाव हो तो कृपया कमेंट करके जरूर बताएं. धन्यवाद




Note- अगर आप भी हमारी वेबसाइट के माध्यम से आपके ऑनलाइन बिजनेस, गुरुकुल affiliate marketing के लिए लीड्स जनरेट करना, कस्टमर लाना , एफिलिएट मार्केटिंग के प्रोडक्ट को प्रमोट करना है, गेस्ट पोस्ट लिखवाना (sponsor post लिखवाना), Blog पर ट्राफिक लाना,  जैसी सभी सुविधाओं का लाभ लेकर अपने वेबसाइट या ऑनलाइन बिजनेस को प्रमोट करके पैसे कमाना चाहते हैं तो कृपया हमें इस ईमेल आईडी पर मेल करें.
इसके अलावा आप हमें इंस्टाग्राम पर DM भी कर सकते है-
Instagram- https://www.instagram.com/komalchadokar/
Email- kaushalchadokar7693@gmail.com





1 thought on “Shiba INU : Shiba INU Coin क्या है? | Shiba INU Coin कैसे ख़रीदे? | Shiba INU Coin full detail In Hindi”

Leave a Comment